13.8 C
New York
Thursday, February 29, 2024

Buy now

PM Modi के मुख्य उद्देश्यों में शामिल है महिला सशक्तिकरणः Dr. Mahendra Nath Pandey

- Advertisement -

Chandauli: केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व सांसद Dr. Mahendra Nath Pandey ने रविवार की देर रात जिले के अधिकारियों संग कलेक्ट्रेट में दिशा की बैठक की। इस दौरान उन्होंने जनपद में विकास कार्यों को ससमय एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही अधिकारियों को यह बताया कि महिला सशक्तिकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य उद्देश्यों में शामिल है। इसलिए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के क्षेत्र में विशेष प्रयास कर चंदौली को उच्च स्थान पर लाने का प्रयास करें।
इस मौके पर बरहनी ब्लॉक में अनियमिताओं को लेकर बीडीओ राजेश कुमार नायक को चेतावनी देते हुए कड़ी फटकार लगाई। कहा कि अनियमितता तुरंत नहीं रुकी तो ऐसी कार्रवाई होगी जो नजीर के तौर पर याद की जाएगी। नवनिर्मित अन्नपूर्णा भवन के निर्माण पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए केंद्रीय मंत्री ने गरीबों के कल्याण से जुड़ी इस योजना में अभिनव पहल के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन की तारीफ की।

Chandauli कलेक्ट्रेट में अफसरों संग बैठक करते केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्रनाथ पांडेय।
Chandauli कलेक्ट्रेट में अफसरों संग बैठक करते केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्रनाथ पांडेय।

विधायक रमेश जायसवाल ने इस दौरान सभी कार्यों में टेस्टेड ईंट एवं अन्य सामग्री लगाए जाने के कड़े दिशा निर्देश दिए एवं उसके बारे में शासनादेश इत्यादि की भी जानकारी मांगी। डीसी मनरेगा ने बताया कि 26 जुलाई 2023 के शासनादेश द्वारा निर्माण कार्यों में निर्धारित मानकों के अनुसार कार्य कराए जाने के आदेश जारी किए गए हैं जिसमें किसी भी मैटेरियल को बिना टेस्ट किए न लगाया जाए। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने बताया कि विद्युत विभाग को 58 क्षमता वृद्धि का प्रस्ताव भेजा गया था जिसमे विद्युत विभाग द्वारा 18 पूर्ण कर लिया गया है 39 बाकी है उसे यथा शीघ्र पूर्ण कर लिया जाय। केंद्रीय मंत्री ने विजिलेंस के अधिकारियों को विद्युत चेकिंग के नाम पर आम जन को परेशान न करने की सख्त हिदायत दी। कहा कि किसी को भी आवश्यक परेशान ना किया जाए। इस दौरान एनएचआई के अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जाहिर की और उन्हें नोटिस जारी करने हेतु जिलाधिकारी को निर्देशित किया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय, जिलाध्यक्ष बीजेपी काशीनाथ सिंह उपस्थित रहे।

डायलिसिस व थायरायड टेस्ट की ली जानकारी
Chandauli: डा.महेंद्रनाथ पांडेय ने रविवार की देर शाम दिशा की बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान मंत्री डॉ महेंद्र पांडेय ने डायलिसिस की सुविधा एवं थायरायड टेस्ट के बारे में जवाब-तलब किया। कमलापति त्रिपाठी अस्पताल के अधीक्षक ने बताया कि आवश्यक उपकरणों के अभाव में यह टेस्ट अभी नहीं हो पा रहा है। इस पर जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने रेडक्रॉस के माध्यम से पैसा लेकर थायरायड टेस्ट कराने का दिया स्पष्ट आदेश दिया। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने कमलापति त्रिपाठी अस्पताल में प्लास्टर का शुल्क निर्धारित दर से बहुत अधिक लिए जाने का मुद्दा उठाया। जिलाधिकारी को इसकी जांच करवा के दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया।  

Related Articles

Ad

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights