7.9 C
New York
Friday, April 19, 2024

Buy now

Chandauli:कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच 88 केन्द्रों पर होगी बोर्ड परीक्षा,एसटीएफ व एलआईयू की टीमें नकल माफियाओं पर रखेंगे पैनी नजर

- Advertisement -


चंदौली। कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा गुरुवार को शुरू हो रही है। बोर्ड परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जनपद में कुल 88 केद्र बनाए गए है, जहां पर दो पालियों में परीक्षा होगी। अबकी बार परीक्षा को नकलविहीन सम्पन्न कराने व नकल माफियाओं पर प्रभावी व त्वरित कार्यवाही के लिए एसटीएफ व एलआईयू की टीमें सक्रिय रहेंगी। इस दौरान कुल 64257 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में भाग लेंगे। बोर्ड परीक्षा को देखते हुए बुधवार को सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है, ताकि परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर कोई परेशानी न होने पाए।
पहले दिन हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की हिंदी विषय की परीक्षा होगी। जनपद में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के कुल 64257 छात्र-छात्राएं पंजीकृत है। इसमें हाईस्कूल के 33381 परीक्षार्थी हैं, जिसमें 17088 बालक और 16293 बालिकाएं शामिल है। वही इंटरमीडिएट में कुल 30876 विद्यार्थी पंजीकृत है। इसमें 16200 बालक और 14676 बालिकाएं शामिल है। जिले में गुरुवार को होने वाली परीक्षा की सभी तैयारी पूरी हो गई है। जहां पहली पाली में हाईस्कूल की परीक्षा 8.30 से 11.45 बजे तक और दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षा होगी। यह दोपहर दो बजे से 5.15 तक होगी।सुबह की पाली में हाई स्कूल की हिंदी व प्राथमिक हिंदी और दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की हिंदी व सामान्य हिंदी की परीक्षा होगी। जिला विद्यालय निरीक्षक जय प्रकाश ने कहा कि जनपद में बोर्ड परीक्षा के लिए 88 केंद्र बनाए गए हैं, जहां पर केंद्र व्यवस्थापकों के तैनाती के साथ-साथ कक्ष निरीक्षकों की भी तैनाती कर दी गई है। साथ ही जिले में 5 जोन और 11 मजिस्ट्रेट के साथ सचल दल का भी गठन किया गया है, ताकि परीक्षा सकुशल शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई जाए।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights