20.7 C
New York
Sunday, May 19, 2024

Buy now

शहादत दिवसःभगत सिंह, सुखदेव व राजगुरू को किया याद कर,बोले अरबिंद सिंह आजादी के पहले और आजादी के बाद भी चंदौली राजनीतिक, सामाजिक संघर्षों की रही है प्रयोगशाला

- Advertisement -

चंदौली। शहीदे आजम भगत सिंह की शहादत प्रख्यात समाजवादी नेता व चिंतक डॉ राम मनोहर लोहिया की जयंती शनिवार को विभिन्न संगठनों की ओर से मनाई गई। जहां पर लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया और उनके बच्चों पर चलने का संकल्प लिया। साथ ही नगर में जनवाणी पुस्तकालय का शुभारंभ किया गया। इसका उद्घाटन काशी विद्यापीठ के पूर्व प्रोफेसर सुरेंद्र प्रताप ने दीप प्रज्जवलित कर किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि भगत सिंह की शहादत दिवस और राम मनोहर लोहिया की जयंती पर प्रभु नारायण सिंह स्मृति न्यास की ओर से जनवाणी पुस्तकालय की स्थापना साहसिक और सराहनीय कार्य है। पूर्व एमएलसी अरविंद सिंह ने कहा कि आजादी के पहले और आजादी के बाद भी चंदौली राजनीतिक, सामाजिक संघर्षों की प्रयोगशाला रही है। वैचारिक दृष्टि से चंदौली की उर्वरा जमीन का स्वर्णिम इतिहास रहा है। जनवाणी पुस्तकालय उसे बिखरी कड़ी को जोड़ने की दिशा में एक प्रयास है। इस दौरान विजय नारायण सिंह, सुरेंद्र पटेल, शिव कुमार सिंह, सुरेश सिंह, सुनील यादव गुड्डू,महेंद्र यादव, उदित नारायण चौबे, हरिदास यादव, श्रीराम यादव, इंजीनियर रामकेश सिंह यादव, सियाराम चौहान, हरदेव कुशवाहा, हीरालाल यादव अवधेश सिंह, रतन यादव उपस्थित है।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights