20.7 C
New York
Sunday, May 19, 2024

Buy now

Naugarh के गंगापुर में दिसंबर से नहीं हो रही पेयजल की आपूर्ति

- Advertisement -

Naugarh: क्षेत्र के ग्राम पंचायत गंगापुर में बनी टंकी का मोटर बीते दिसंबर माह से ही जल हुआ है। जिस कारण उपभोक्ताओं को शुद्ध पेयजल का लाभ नहीं मिल पा रहा है, जिससे हैण्डपंपो का आयरन युक्त गंदा पानी का सेवन करने को विवश ग्रामीण विवश है। साथ ही ग्रामीणों ने समस्या के समाधान के लिए समाधान दिवस पर जिलाधिकारी जल निगम को समस्या से अवगत कराया, जिसका समाधान नहीं किया जा सका।

क्षेत्रीय विधायक कैलाश खरवार की पहल पर बीते सप्ताह जले मोटर का मरम्मत कराए जाने पर भी होली पर्व पर पानी की आपूर्ति नहीं की गई, जिससे उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश व्याप्त है। ग्राम प्रधान मौलाना यादव का कहना है कि ग्राम पंचायत में लगभग 250 उपभोक्ता हैं। जिनमें से अधिकांश लोग जलकर का भुगतान वर्षों से नहीं कर पा रहे हैं, जिससे पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने में कठिनाई हो रही है।

गांववासी शिवपूजन मोदनवाल द्वारिका प्रसाद रवि कुमार राकेश महेंद्र सुनील विरेन्द्र राजेश जगदीश सूरज आदि ने बताया कि ग्राम प्रधान की व्याप्त मनमानी से गांव में उपभोक्ताओं को शुद्ध पेयजल का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जलकर का भुगतान करने के लिए हर महीने निर्धारित बिल मिलने पर ससमय भुगतान करने के लिए उपभोक्ता तैयार हैं। ग्राम पंचायत से जलकर का भुगतान करने संबंधित बिल नहीं देय होती है। ग्राम पंचायत गंगापुर में स्थित पानी टंकी से शुद्ध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आपरेटर भी नियुक्त किया गया है। आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत निधि से आपरेटर का वेतन यांत्रिक यंत्रों पाईप लाईनो चाहरदीवारी एवं भवन का मरम्मत ईत्यादि कार्यों का भुगतान करा लिया जाता है। शुद्ध पेयजल नहीं मिल पाने से गांव में अनेकों लोग पेट संबन्धित बीमारियों से पीड़ित हैं।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights