33.4 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

Railway: त्योहारी सीजन में ट्रेन लेट होने से यात्रियों की बढ़ी मुसीबत

- Advertisement -

Young Writer, डीडीयू नगर। भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए होली स्पेशल ट्रेनें चला रही है। बावजूद अधिकतर स्पेशल ट्रेनें अधिक  विलंब से चल रही है। वापसी की ट्रेनों में रिजर्वेशन न मिलने पर लोगों ने होली स्पेशल ट्रेनों में रिजर्वेशन कराया है। ट्रेन लेट होने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है। स्पेशल ट्रेनों तीन से चार घंटे की देरी से चल रही है।
त्योहारी सीजन में ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ होने पर रेल प्रशासन ने स्पेशल ट्रेनें चलाती है। इस वर्ष भी होली के मद्देनजर यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे ने 70 स्पेशल ट्रेनें चला रखी है, जिससे यात्रियों को कुछ राहत मिल सके। दूसरी तरफ होली स्पेशल ट्रेनों के समय से चलाने पर रेलवे का कोई ध्यान नहीं है। यही कारण है कि स्पेशल ट्रेनों को जहां तहां खड़ा कर दिया जा रहा है। इसके स्थान पर नियमित ट्रेनों को पास करा दिया जा रहा है। इसके पूर्व ठंड के दिनों में कोहरे के कारण ट्रेनों की लेट लतीफी आम हो गई थी। ट्रेनों को नियमित रूप से चलाने के लिए दिसंबर माह से फरवरी माह तक तीन दर्जन ट्रेनों को रद्द किया गया था। बावजूद इसके ट्रेनें लेट हुई। मौसम सामान्य होने पर ट्रेनें भी समय से चलने लगी।

Holi स्पेशल ने ट्रेनों की टाइमिंग बिगाड़ दी है। बृहस्पतिवार की शाम चार बजे तक अप जयनगर आनंद विहार होली स्पेशल साढ़े आठ घंटे, विशाखा पट्टणम वाराणसी चार घंटे, दिल्ली गुवाहाटी एक घंटे, अप भगत की कोठी दानापुर स्पेशल सवा घंटे की देरी से आई। इसी तरह उधना जयनगर स्पेशल और सिकंदराबाद रक्सौल स्पेशल डेढ़ घंटे, उधना बरौनी स्पेशल एक घंटे, इसी तरह डाउन की ओर जाने वाली पटना हैदराबाद होली स्पेशल छह घंटे, गया आंनंद विहार स्पेशल ढाई घंटे, बेंगलुरू दानापुर होली स्पेशल साढ़े आठ घंटे, आनंद विहार पटना स्पेशल साढ़े आठ घंटै की देरी से चल रही थी। ट्रेनों की लेट लतीफी के कारण यात्रियों को स्टेशन पर बैठ कर ट्रेनों का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights