20.7 C
New York
Sunday, May 19, 2024

Buy now

Chandauli:शार्ट सर्किट से किसानों की 25 बीघे गेंहू की फसल जलकर राख,हवा के साथ फसल को अपने आगोश में ले रही थी आग

- Advertisement -

चंदौली। सदर विकास खंड के खुरुहजा गांव में बुधवार को विद्युत पोल की शार्ट सर्किट से किसानों की लगभग 25 बीघे की खड़ी गेंहू का फसल जलकर राख हो गया। आनन फानन में मौक़े पर पहुचे ग्रामीणों ने आग को काबू करने का प्रयास किया। लेकिन हवा के तीव्र गति के साथ आग पूरे खेत की अपने आगोश में ले जा रही थी। ग्रामीणों ने तत्काल अगलगी की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी लेकिन मौके पर फायर ब्रिगेड की वाहन पहुचने तक किसानों का 25 बीघे की फसल जलकर राख हो गई। घटना के दौरान मौके पर पहुचे आलाधिकारियों ने लेखपालों को निर्देश दिया। कि जल्द से जल्द रिपोर्ट बनाकर शासन को भेज जाए


दरअसल प्रचंड गर्मी के कारण खेत के ऊपर से गुजरे विद्युत तारो से चिंगारी निकल रही है। जिसके कारण खेतो में आग लग जा रही है। और किसानों की पूरी फसल जलकर बर्बाद हो जा रही है। इससे किसान अपने परिवार का भरण पोषण करने में असमर्थ हो जा रहे हैं। खुरुहजा गांव के अगलगी में चंदन सिंह 15 बीघे व रबिन्द्र सिंह का 10 बीघे गेहूं की फसल के साथ बबलू सिंह का 20 बोझा चना बाड़ू सिंह का खेत में रखा भूसा जलकर राख हो गया। मौके पर पहुचे अधिकारियों ने लेखपाल से तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत कर शासन को भेजने का निर्देश दिया। इस बाबत सदर तहसीलदार अजित सिंह ने बताया कि खुरुहजा गांव में खेतों के सर्वे कराया जा रहा है जल्द ही रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजा जागेगा।
इनसेट………
हवा के साथ सड़क पार कर रही थी आग
चंदौली। खुरुहजा गांव के खेत में लगे लगे भीषण आग की देखकर वहा मौजूद हर कोई सहम गया जब आग तेज़ हवा के साथ सड़क को पार कर दूसरे खेत को अपने आगोश में ले रही थी। मौके पर किसान अपने खेत में लगे आग को बस भीगी आखों से देख रहे थे।
इनसेट……

विधायक ने दुखी किसानों को बढ़ाया ढांढस
चंदौली। खुरुहुजा गांव में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने की सूचना पर पहुचे मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल ने आलाधिकारियों से वार्ता किया। वही किसानों की गेंहू की फसल जल जाने से आक्रोशित किसानों को समझा बुझाकर शांत कराया। मौके पर नायब तहसीलदार, कानूगो लेखपाल को निर्देशित किया। की जली फसल की फोटोग्राफी कराकर उसे उसका मुवावजा दिलाया जाए।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights