17.9 C
New York
Friday, May 17, 2024

Buy now

Honour : सेंट्रल पब्लिक स्कूल ग्रुप के प्रमुख विनय कुमार वर्मा को राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान

- Advertisement -

चंदौली। समाजसेवा, शिक्षा के साथ ही साहित्य व पत्रकारिता जगत को अपनी उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने वाले मुगलसराय निवासी सेंट्रल पब्लिक स्कूल के एमडी विनय कुमार वर्मा को एक सम्मान से नवाजा गया है। अंतर्राष्ट्रीय संस्था गोल्डेन स्पैरो नईदिल्ली द्वारा बीते 28 अप्रैल को दिल्ली के तीन मूर्ति भवन में प्रसिद्ध फ़िल्म अभिनेत्री व भरतनाट्यम नृत्यांगना रुसुधा चंद्रन द्वारा राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान प्रदान किया गया।

यंग राइटर

इस दौरान सुधा चंद्रन ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में हार ना माने। स्वयं को हर बार एक और मौका और दें। यही जीवन की महानता है। कहा कि आज समाज के रियल हीरो को सम्मानित कर रही है उन्हें भी बहुत अच्छा लग रहा है। इस अवसर पर जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी गिरीश महाराज भी उपस्थित थे। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख लोगों को इस सम्मान के लिए चुना गया था। सम्मान पाकर जनपद लौटे सेंट्रल पब्लिक स्कूल ग्रुप के प्रमुख विनय कुमार वर्मा का डीडीयू नगर में विभिन्न स्थानों पर जोरदार स्वागत एवं सम्मान हुआ।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करने के साथ ही लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के मिशन को पूरी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाया जाएगा, ताकि जनपद में साक्षरता दर को बेहतर किया जा सके। शिक्षा से ही सफलता को अर्जित किया जा सकता है। इसे लेकर निरंतर जागरूक किए जाने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा जिले के साहित्यकारों की रचनाओं और कृतियों को भी देश व विदेश स्तर पर पहचान स्थापित करने के लिए चेतना मंच प्रकाशन की स्थापना की गई है। समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रम, गोष्ठी व सेमिनार करते हुए बदलते परिवेश में साहित्य को जीवंत बनाए रखने के लिए चर्चाएं व परिचर्चाएं की जाती है।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights