17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Nomination: सपा या भाजपा किसके लिए शुभ होगी यह अक्षय तृतीया

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। लोकसभा चंदौली से चुनाव लड़ने वाले रण बांकुरे एक-एक कर नामांकन कर चुनावी रण में उतरते जा रहे हैं। शुक्रवार को नामांकन की चौथा दिन है और अक्षय तृतीया जैसा शुभ मुहुर्त भी। ऐसे में भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री तथा चंदौली से भाजपा उम्मीदवार डा.महेंद्रनाथ पांडेय अपनी जीत की हैट्रिक के लिए इस शुभ मुहुर्त को चुका है, ताकि वे नामांकन के साथ ही सीधे चुनावी रण में उतरकर अपनी जीत को सुनिश्चित कर सके। इसके लिए उन्होंने अक्षय तृतीय जैसे शुभ दिन को नामांकन के लिए चुना है।

इसके अलावा इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह भी अपनी चुनावी लड़ाई को सकारात्मक दिशा देने की सोच के साथ अक्षय तृतीया को नामांकन करने कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन कक्ष पहुंचेंगे। दोनों ही उम्मीदवार अपनी-अपनी चुनावी लड़ाई की आधिकारिक शुरूआत अक्षय तृतीय के शुभ अवसर पर करने जा रहे हैं। देखा जाए तो दोनों धुर विरोधी दल के उम्मीदवार अच्छी सोच के साथ अक्षय तृतीया के अवसर पर नामांकन करके चुनावी रण में उतरने जा रहे हैं। लेकिन यह अक्षय तृतीय किसी एक के लिए ही शुभ साबित होगी और वह भाग्यशाली प्रत्याशी कौन होगा? इस सवाल का जवाब एक जून को ईवीएम में कैद हो जाएगा और जब चार जून को जैसे ही ईवीएम का पिटारा खुलेगा, तब उस भाग्यशाली प्रत्याशी के भाग्य जीत की खुशी होगी।

मान्यता है कि अक्षय तृतीया के दिन जो भी कार्य किए जाते हैं उसका फल शुभ प्राप्त होता है। खैर! इसे लेकर एक तरफ जहां भाजपा शुक्रवार को अपने प्रत्याशी के नामांकन को भव्य, शानदार व ऐतिहासिक बनाने में जुटी रही। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के लोग भी अपने उम्मीदवार के नामांकन को यादगार बनाने के लिए प्रयासरत नजर आए। वहीं जिला प्रशासन भी भारी गहमागहमी को लेकर सतर्क नजर आया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी इस को लेकर फिक्रमंद व गंभीर नजर आए कि चुनाव आयोग के नियम-आदेश का कहीं किसी के द्वारा उल्लंघन न होने पाए।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights