25.3 C
New York
Wednesday, June 19, 2024

Buy now

Loksabha Election: निर्वाचन संबंधित प्रशिक्षण में गैरहाजिर रहे 72 कर्मचारी

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को जनपद चंदौली में स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए द्वितीय चरण का पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों का चार दिवसीय प्रशिक्षण बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कालेज में आयोजित हुआ। तीसरे दिन दोनों पालियों में कुल 940- 940 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाना था लेकिन प्रथम पाली में 37 कार्मिक, द्वितीय पाली में 35 कार्मिक अनुपस्थित रहे।

प्रभारी अधिकारी कार्मिक व मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव ने निर्देश दिया कि प्रशिक्षण में जो पीठासीन एवं मतदान अधिकारी अनुपस्थित रहे हैं, उनके खिलाफ जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के सुसंगत धाराओं में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाये। 04 दिवसीय प्रशिक्षण के तीसरे दिन दोनों पालियों में मास्टर ट्रेनर द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों को लेकर सभी मतदान कार्मिकों को चुनाव प्रक्रिया के संबंध में पावर प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई।

प्रभारी अधिकारी कार्मिक ने सभी पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों से कहा कि बहुत ही सजगता के साथ भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि निर्वाचन का कार्य पूर्ण निष्ठा व लग्न से संपन्न करायें। मतदान को आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न कराने में सभी पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए सभी मतदान कार्मिक भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के संबंध में गहन अध्ययन करते हुए मतदान के दौरान समस्त प्रक्रिया आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे ताकि जनपद में स्वतंत्र निष्पक्ष, पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण ढंग से निर्वाचन संपन्न कराया जा सके। इस दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र सिंह, जिला दिव्यांग जन अधिकारी राजेश नायक तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights