10.4 C
New York
Friday, October 18, 2024

Buy now

Shahabganj: ग्राम पंचायतों में नियुक्त तकनीकी सहायकों के फेरबदल से प्रधान नाराज

- Advertisement -

शहाबगंज बीडीओ से मिल पुरानी व्यवस्था बहाल करने की मांग

Young Writer, शहाबगंज। ग्राम पंचायतों में नियुक्त तकनीकी सहायकों के कार्य क्षेत्र में बदलाव किए जाने से ग्राम प्रधान नाराज हो गए। जिसका सीधा असर मनरेगा के कार्यों पर पड़ेगा। पुरानी व्यवस्था बहाल हो इसके लिए ग्राम प्रधान का समूह बीडीओ दिनेश सिंह से मिलकर अवगत कराया। इस पर बीडीओ द्वारा संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने उपायुक्त मनरेगा से अवगत कराने की बात कही गई।

प्रधान संघ अध्यक्ष गुलफाम अहमद मिक्कू ने कहा कि ग्रामपंचायतों में मनरेगा का कार्य सुचारू रूप से करने के लिए तकनीकी सहायकों की नियुक्ति की गयी है। ग्राम प्रधान व तकनीकी सहायकों के तालमेल से कार्य मनरेगा का कच्चा व पक्का कार्य किया जा रहा है। लेकिन दो दिन पूर्व तकनीकी सहायकों का क्लस्टर बदल दिया गया। बड़े पैमाने पर हुए फेर-बदल से ग्राम पंचायतों का कार्य प्रभावित होने की सम्भावना बढ़ गई है।गांव की भौतिकी स्थित जानने में ही पांच से छः माह गुजर जायेगा ऐसे दशा में गांवों का विकास कार्य अवरुद्ध हो जायेगा। इसी समस्या को देखते ग्राम प्रधानों का समूह बीडीओ से मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

मांग किया कि पुरानी व्यवस्था के अनुसार ही कार्य कराया जाय। लेकिन बीडीओ द्वारा संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर अपनी समस्याओं को जिले के डीसी मनरेगा के यहां उठाने की मांग किया। वहीं बीडीओ दिनेश सिंह ने बताया कि तकनीकी सहायकों के कार्य क्षेत्र में बदलाव जिले से किया गया है। वहीं से फाईनल सूची बन कर आई है। इस दौरान ग्राम प्रधान मुन्ना भास्कर, सजाऊद्दीन, सिरताज अंसारी, रामप्रसाद, प्रेम प्रकाश गुप्ता, लक्ष्मी यादव, मुनीराज यादव, असगर अली, शमशाद अंसारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights