17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Chandauli:एसडीएम व एआरटीओ ने दो दर्जन स्कूली वाहनों का 3 लाख का किया चालान,नामी गिरामी स्कूलों के वाहनों का फिटनेस और हाई सिक्योरटी नंबर प्लेट नहीं होने पर हुई कार्रवाई

- Advertisement -



सकलडीहा। बबुरी में हुई दुर्घटना को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त रूप अख्तियार किया है। गुरूवार को डीएम निखिल टी फूंडे के निर्देश पर एसडीएम अनुपम मिश्रा ने एआरटीओ सर्वेश गौतम के साथ संयुक्त रूप से अभियान चलाकर दो दर्जन स्कूली वाहनों का विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए 3 लाख 32 हजार 250 रूपया का चालान काटा है। एसडीएम के इस कार्रवाई से स्कूल संचालकों में खलबली मची है। एसडीएम ने चेताया कि नौनिहालों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले लापरवाह विद्यालय संचालकों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई की जायेगी।
बबुरी थाना क्षेत्र के गोगहरा कम्हरिया गांव के समीप बुधवार को एक निजी कान्वेंट बिद्यालय की बस पलट गई। जिसमें चालक सहित 13 बच्चे घायल हो गए।इस घटना से जनपद में खलबली मच हुई है।शासन की ओर से मामले का संज्ञान मे लेते हुए अभियान चलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। आरोप है कि जिले में मानक के विपरीत डग्गमार वाहनों से सुबह शाम स्कूली वाहनों से बच्चों को स्कूल ले जाया जाता है। जिसके कारण आये दिन दुर्घटना होती है। यही नही बच्चों को प्राइवेट से लेकर स्कूली वाहनों में ठूस कर भेजा जाता है। डीएम के निर्देश पर सकलडीहा एसडीएम अनुपम मिश्रा ने चहनिया सहित अन्य क्षेत्र के विभिन्न 24 स्कूली वाहनों से विभिन्न कारणों के तहत 3 लाख 32 हजार 250 रूपये का चालान किया गया है। चेताया कि बगैर हाई सिक्योरटी और फिटनेस वाहन चलने पर स्कूल प्रबंधक सहित चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। यह अभियान अगले दिन लगातार अभियान चलाने की बात कही। इस मौके पर एआरटीओ सर्वेश, अशोक यादव सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights