22.7 C
New York
Tuesday, October 22, 2024

Buy now

Chandauli:जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज की बिल्डिंग का किया निरीक्षण,प्लास्टर, बीम, जोड़ाई आदि की गुणवत्ता को गहनता से देखा

- Advertisement -


चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने बुधवार को जिला चिकित्सालय परिसर में मेडिकल कालेज के निर्माणाधीन बिल्डिंग का निरीक्षण किया। निर्माण बिल्डिंग के प्लास्टर, बीम, जोड़ाई आदि में गुणवत्ता को गहनता से देखा तथा समय पर पूर्ण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल परिसर में निर्माणधीन मेडिकल कालेज की बिल्डिंग का निरीक्षण कर कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने को निर्देश दिया।उन्होंने गुणवत्ता की जांच टेक्निकल टीम द्वारा समय समय पर कराते रहे।
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान गुणवत्ता के साथ कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता अच्छी रखते हुये समय सीमा में कार्यदायी संस्था कार्य पूर्ण कराए। निरीक्षण के दौरान परिसर में जल भराव की समस्या सामने आयी। जिसमे पाया गया की वर्तमान में सीवर लाइन जाम होने एवं ओवरफ्लो के कारण यह समस्या बन रही है। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये सीएमएस व एच एम सी एच के प्रभारी से स्पष्टिकरण मांगा। साथ ही परिसर में गंदगी देख नाराज जिलाधिकारी ने सफाई इंचार्ज को जेल भेज दिया तथा नामित सफाई एजेन्सी का भुगतान रोकने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने एचएमसीएच प्रभारी को दो दिन में पानी का रिसाव तथा सीवर लाइन ठीक कराने को कहा तथा सीएमएस और कार्यदाई संस्था को तत्काल मोटर पम्प लगा कर परिसर का सारा पानी निकलने के निर्देश देते हुए कहा कि। दो दिन बाद पुनः मेरे द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान आम जनमानस को किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े उनकी सुगमता के लिए हर संभव प्रयास कर पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करे। अगर परिसर के अन्दर जलभराव, आवागमन इलाज के दौरान लापरवाही, परिसर से बाहरी दुकानों का संचालन सहित अन्य किसी भी प्रकार की दुर्व्यवस्था दिखाई दी तो सम्बंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही करते हुये जुर्माना तय कर वसूल किया जायेगा। कहा कि इलाज के लिए बाहरी दवा ना लिखी जाय। ऐसा करने वाले के खिलाफ भी कठोर कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी वाईके राय, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, सीएमएस, कार्यदाई संस्था सहित अन्य संबंधित उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights