22.3 C
New York
Saturday, September 21, 2024

Buy now

कैबिनेट मंत्री Anil Rajbhar ने केशवपुर पहुंचकर परिवार का बांटा दर्द, कहा लापरवाह अधिकारियों के Yogi Sarkar में जगह नहीं

- Advertisement -

Young Writer, Chandauli: Cabinate मंत्री श्रम एवं सेवायोजन अनिल राजभर शुक्रवार को जनपद दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने केशवपुर गांव पहुंचकर मृतक महेंद्र प्रजापति के परिजनों से मुलाकात की। घटना को दुखद एवं मर्माहत करने वाला बताया। कहा कि घटना में गरीब की जान चली गाई, जिससे उसके बच्चे बेसहारा हो गए और पत्नी विधवा हो गयी। इससे बड़ा कष्ट और दुख परिवार के लिए कुछ और नहीं हो सकता। इसके साथ ही उन्होंने चंदौली कोतवाली पुलिस की कार्यवाही पर सवाल खड़े गए। कहा कि मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि केशवपुर के महेंद्र प्रजापति के मौत मामले में पीड़ित परिवार व पुलिस दोनों से बातचीत की गई है। इस मामले में पुलिस ने 18 दिनों बात एफआईआर दर्ज किया है, जिस कारण मृतक के दिव्यांग भाई को 16 दिनों तक चंदौली कोतवाली के चक्कर काटने पड़े। प्रथम दृष्टया पुलिस की लापरवाही प्रतीत होती है। कैबिनेट मंत्री ने परिवार और स्थानीय लोगों को न्याय दिलाने का भरोसा दिया। कहा कि योगी सरकार में गुनाह व अपराध की कोई जगह नहीं है। सरकार अपराधी के खिलाफ उचित कार्यवाही करेगी।

कहा कि वह चंदौली पुलिस कार्यवाही से संतुष्ट नहीं हूं, क्योंकि मामले में 18 दिनों बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्यवाही ऐसी हो जिससे पीड़ित परिवार को संतुष्टि मिलनी चाहिए। समाज में अच्छा संदेश जाना चाहिए। कहा कि किसी भी व्यक्ति की वजह से सरकार व प्रशासनिक तंत्र पर सवाल खड़े हो। ऐसे व्यक्ति को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। मामले की जांच की जाएगी, लापरवाही मिली से जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। क्योंकि एक गरीब का घर उजड़ा है। इस घटना के पीछे जो भी अपराधी है उसे ढूंढना पुलिस की जिम्मेदारी है और पुलिस उसे खोजने का भी काम करेगी। सवाल के जवाब पर कहा कि पीड़ित परिवार के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगौ ऐसे अधिकारियों के लिए योगी सरकार में कोई जगह नहीं है। विदित हो कि मैना प्रजापति ऊर्फ महेन्द्र बीते 18 अगस्त की शाम से गुम हो गए थे। काफी खोजबीन के बाद पास के तालाब में दूसरे दिन शव मिला। पुलिस द्वारा इस संबंध में जांच की जा रही है।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights