16.6 C
New York
Tuesday, October 22, 2024

Buy now

आधारभूत संरचना के अभाव वाले विद्यालयों का किया जाय चिन्हांकन:प्रियंका फुंडे

- Advertisement -

चंदौली। जिले में महिला सशक्तिकरण एवं बच्चों के उत्थान के लिए जनपद में प्रथम बार अकांक्षा समिति का गठन किया गया। जिसकी बैठक जिलाधिकारी निखिल टी.फुंडे की पत्नी पदेन अध्यक्ष प्रियंका फुंडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

इस दौरान अध्यक्ष प्रियंका फुंडे द्वारा निर्देशित किया गया। कि समिति समय-समय पर विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण करते हुए शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार,आधारभूत संरचना विकास का कार्य, स्वयं सहायता समूहों को प्रेरित करते हुए उनके द्वारा बनाए जाने वाले उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार,स्वयं सहायता समूहों तथा महिलाओं को सशक्त करने का कार्य किया जाएगा।

इसके साथ ही बालिकाओं के कन्या जन्मोत्सव,आत्म सुरक्षा का प्रशिक्षण दिलवाया जाना साथ ही बालिकाओं के स्वास्थ्य एवं सफाई सम्बन्धित कार्य कराते हुए सेनेटरी पैड वितरण भी किया जाएगा। उन्होंने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद के वैसे विद्यालयों का चिन्हाकन किया जाए जहां आधारभूत संरचना के अभाव में बच्चो का शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। बैठक में सरिका दूबे, आकांक्षा, श्वेता सिंह, शहनाज बानो, कोमल गुप्ता, डॉ० अमृता सिंह रम्भा यादव, मौजूद रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights