16.5 C
New York
Tuesday, October 22, 2024

Buy now

हाईटेंशन तार की जद में आने से छात्रा की मौत से मचा कोहराम, सब्जी तोड़ने के लिये चढ़ी थी छात्रा

- Advertisement -



सकलडीहा। कोतवाली क्षेत्र के नरैना गांव में मड़ई पर सीढ़ी लगाकर नेनुआ तोड़ रही 13 वर्षीय मनीषा सोमवार को हाईटेंशन तार की चपेट में आ गयी। इस दुर्घटना में आने से मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ विरोध जताते हुए तार हटाने परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे कोतवाल संजय कुमार सिंह सहित अधिकारियों ने उचित सहयोग का भरोसा देते हुए ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पीएम की कार्रवाई में जुट गये।
बताते हैं कि नरैना गांव के मराछू राम के दो पुत्र विक्रम और सागर है। सागर की तीन पुत्री मधुबाला, निशा और मनीषा व दो पुत्र अजीत और बीरू है। सागर मुगलसराय में मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है। सागर की 13 वर्षीय पुत्री मनीषा सोमवार को करीब तीन बजे सीढ़ी लगाकर मड़ई पर चढ़कर नेनुआ की सब्जी तोड़ रही थी। मड़ई के उपर से गुजरी हाईटेंशन तार की जद में आने से मौके पर ही छात्रा की मौत हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईटेंशन की तार हटाने व परिजनों की मुआवजा दिलाने की मांग करते हुए नईबाजार सैयदाजा मार्ग पर विरोध जताने लगे। मौके पर पहुंचे तहसीलदार अजीत सिंह व बिजली विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों और परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया। उचित सहयोग का भरोसा दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रा की शव कब्जे में लेकर पीएम की कार्रवाई में जुट गये। इस मौके पर कोतवाल संजय कुमार सिंह, चौकी प्रभारी विजय राज सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
इनसेट—
तार हट गया होता तो नहीं जाती छात्रा की जान
सकलडीहा। ग्रामीणों की ओर से 6 माह पूर्व तार हटाने की शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों से किया था। इसके बाद भी विभागीय अधिकारी अनजान बने रहे। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाया कि तार हट गया होता तो छात्रा की जान नहीं जाती। छात्रा की मौत पर रीता देवी सहित भाई बहन और पिता का रोते रोते बुरा हाल था।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights