16.4 C
New York
Saturday, October 26, 2024

Buy now

चंदौली के प्रतिष्ठित गोकुल मिष्ठान भंडार पर छापेमारी, छेना में मिली गंदगी व मक्खी,20 किलो छेना कराया नष्ट

- Advertisement -

Young Writer, Chandauli: चंदौली। इस दीपावली मिठाई में मिलावट करने व गुणवत्ता के इतर ग्राहकों को मिष्ठान बेचने वाले दुकानों की खैर नहीं है। खाद्य एवं औषधी विभाग मिठाई व खाने-पीने की अन्य दुकानों पर पैनी नजर बनाए हुए है और लगातार छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में खाद्य एवं औषधी विभाग ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर दीपावली, गोवर्धन पूजा व भैया दूज पर्व के मद्देनजर अभियान चलाया। इस दौरान जिला मुख्यालय की प्रतिष्ठिन मिठाई की दुकान गोकुल मिष्ठान भंडार पर छापेमारी में की, जहां अधिकारियों की टीम ने छेना की मिठाई में गंगदी व मक्खियों को पड़ा हुआ पाया।

बालाजी स्वीट्स हाउस से 
मिठाइयों के सैम्पल लेती टीम।
बालाजी स्वीट्स हाउस से मिठाइयों के सैम्पल लेती टीम।

इससे नाराज खाद्य एवं औषधी विभाग की टीम ने मौके पर गोकुल मिष्ठान भण्डार द्वारा तैयार किए गए 20 किलो छेना की मिठाई को नष्ट कराया। साथ ही मिठाई व खाने-पीने की चीजों को बनाते समय साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिए जाने की चेतावनी भी दी। खाद्य एवं औषधी विभाग की इस कार्यवाही से जिला मुख्यालय पर संचालित मिष्ठान विक्रेताओं में हडकंप की स्थिति रही और वे अपनी-अपनी दुकानों व प्रतिष्ठानों पर सफाई व्यवस्था को चुस्त करने के साथ ही बासी मिठाइयों को हटाने हुए नजर आए।

इसके अलावा खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम की ओर से उप जिलाधिकारी/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हर्षिका सिंह के नेतृत्व में सदर क्षेत्र में अभियान चला कर सद्गुरु स्वीट हाउस व बालाजी स्वीट हाउस से रसगुल्ला, पनीर, मिल्क केक, रंगीन बर्फी इत्यादि के नमूनों का संकलन कर जांच के लिए खाद्य विश्लेषक को प्रेषित किया गया। विभाग की ओर से आम जनमानस से अनुरोध किया गया कि दुकानों पर बिक रही रंगीन मिठाइयों का सेवन करने से परहेज करें। मिठाइयां देखकर ही खरीदें और जहां पर खोया मिठाई पनीर व अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट का संदेह हो तो इसकी सूचना मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के मोबाइल नंबर 8887890254 पर दे सकते हैं। मिलावट के विरुद्ध यह अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरविंद कुमार, लालजीत यादव, मनोज कुमार, गणपति पाठक खाद्य सहायक उपस्थित थे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights