5.6 C
New York
Friday, April 26, 2024

Buy now

होर्डिंग लगाते समय हुआ हादसा‚ हाईटेंशन करेंट की जद में आया युवक

- Advertisement -

Young Writer, डीडीयू नगर। नगर पालिका परिषद के आगामी चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के बीच बिजली व अन्य खंभों पर होर्डिंग, बैनर टांगने की होड़ मच गई है। रविवार की देर शाम गल्ला मंडी मोड़ पर होर्डिंग लगाते समय एक युवक ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया, जिससे वह हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। बिजली करेंट के झटका लगने से युवक गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया।
नगर पालिका चुनाव को देखते हुए क्षेत्र के लगभग सभी बिजली व अन्य विभाग के खंभों पर बैनर पोस्टर होडिंग तेजी से लगाया जा रहा है। रविवार की रात गल्ला मंडी तिराहे पर ट्रांसफार्मर पर चढ़कर बीस वर्षीय हर्षित जायसवाल होर्डिंग लगा रहा था। इस दौरान उसका ध्यान 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार से हट गया। होर्डिंग लगाते समय करंट की जद में आ गया।यह संयोग ही रहा कि करंट लगते ही वह जमीन पर गिर पड़ा। अन्यथा बड़ी घटना घटित हो सकती थी। उसके नीचे गिरते ही उसके अन्य साथी होर्डिंग फेंककर भाग गये।

डिवाइडर पर  होर्डिंग लगाना बन सकते हैं जानलेवा
डीडीयू नगर। दुर्गापूजा, दीपावली, छठ पूजा पर्व के साथ निकाय चुनाव को देखकर संभावित अपना अपना पोस्टर बैंनर होर्डिंग लगाना शुरु कर दिया। नगर के जीटी रोड के डिवाइडर के बीच में लगे बिजली के खंभों पर लोहे के फ्रेम गली होर्डिंग्स टांगना शुरू कर दिया है।
पोल पर होर्डिंग्स काफी नीचे और लोहे के फ्रेम के लगाए गए हैं। जो डिवाइडर से काफी बाहर फ्रेम के निकले होने कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। बाइक, साइकिल सवार के लिए होर्डिंग्स कभी भी जानलेवा साबित हो सकती है। साथ ही तेज हवा चलने के दौरान होडिंग बिजली को तारों को छूने लगती है। ऐसे में शार्ट सर्किट के कारण बिजली के तारों के टूटने का खतरा भी रहता है। इस बाबत नगर पालिका के ईओ नगर कृष्णचंद्र का कहना है कि नगर में बिजली के खंभों, डिवाइडर पर बिजली और लाइटों के पोल पर लगी होर्डिंग्स को हटवाया जाएगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights