17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

राकेश टिकैत बड़ा बयान‚ 200 करोड़ के मुनाफे के साथ रामपुर में बिक रहा चंदौली के किसानों का धान

- Advertisement -

चंदौली में किसान महापंचायत में भाकियू नेता ने सरकार पर साधा निशाना

Young Writer, चंदौली। देश के फायर ब्रांड किसान नेता राकेश टिकैत मंगलवार को जनपद दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने चंदौली सहित पूरे पूर्वांचल के किसानों का आह्वान किया कि वे अपने ट्रैक्टर को तैयार रखें। क्योंकि तानाशाह हो चुकी सरकार फसल व नस्ल दोनों को बर्बाद कर रही है। सरकार के साथ-साथ विपक्ष की भूमिका को सवालों के कटघरे में खड़ा किया। कहा कि जिस देश में विपक्ष कमजोर हो जाता है वहां तानाशाही जन्म ले लेती है। राकेश टिकैत चंदौली स्थित मां शारदा मंगलम वाटिका में आयोजित किसान महापंचायत में चंदौली के किसानों को संबोधित कर रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि चंदौली में धान खरीद बड़ा भ्रष्टाचार हो रहा है। चंदौली के किसानों के धान खरीद औने-पौने दाम पर खरीद कर उसे रामपुर जिले में बेचा जा रहा है। आज भी वहां 11 हजार किसानों का रजिस्ट्रेशन कराया गया है। आरोप लगाया कि एक सीजन 200 करोड़ से अधिक का भ्रष्टाचार हो रहा है। कहा कि गुजरात प्रांत बंधन में है, जहां लोगों को बोलने की आजादी नहीं है। गुजराज माडल की वास्तविकता देखनी है तो एक बार गुजरात घूम आइए, वहां पुलिस को भी प्राइवेट कर दिया गया है। किसान आंदोलन में गुजरात के लोग शामिल नहीं हुए। गुजरात के मोरबी में हुए हादसे को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कुछ नहीं होने वाला है। टीवी चैनलों ऐसी घटनाओं को नहीं दिखाया। क्योंकि आज देश में कलम व कैमरे पर पहरा है। हालात ऐसे हैं कि भविष्य में स्थिति और भी खराब होने वाली है।

चंदौली में किसान महापंचायत में उपस्थित किसान।
चंदौली में किसान महापंचायत में उपस्थित किसान।

युवा प्रदेश अध्यक्ष अनुज सिंह ने कहा कि अडानी के पोर्ट पर हेरोइन मिल रही है। लेकिन उसकी जांच कराने की बजाय ईडी व सीबीआई का इस्तेमाल अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को डराने व धमकाने में कर रही। कहा कि नशे को देश के युवाओं नशों को घोला जा रहा है। ताकि युवा सरकार से सवाल न कर सके। सरकार ने नौकरी व रोजगार न मांग सकें। यदि वजह है कि अडानी आज दुनिया के नंबर एक उद्यमी बनने के करीब हैं और देश भुमखरी के मामले में आगे बढ़ रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव राजवीर सिंह, प्रवक्ता मणिदेव चतुर्वेदी, श्रवण कुशवाहा, शशिकांत कुशवाहा, लालचंद, किस्मत यादव आदि उपस्थित रहे।

किसानों के न्याय की लड़ाई में सपा का समर्थन
चंदौली। समाजवादी पार्टी ने भाकियू नेता राकेश टिकैट के चंदौली में आयोजित महापंचायत को समर्थन दिया। इस दौरान सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव ने कहा कि किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। सरकार ने खाद, डीजल, पेट्रोल को महंगा कर दिया तथा कृषि संबंधित यंत्रों पर जीएसटी लगाकर महंगा कर दिया है। चंदौली जनपद के बरंगा, पंचदेवरा, फेसुड़ा, दिघवट तथा जमुनीपुर के किसानों को सरकार छिनने का काम कर रही है। जिलाध्यक्ष सत्य नारायन राजभर, नफीस अहमद, चंद्रशेखर, रामजनम यादव, दिलीप पासवान, रामदुलार कन्नौजिया, प्रभूनारायण यादव, निरंजन कन्नौजिया, अशोक त्रिपाठी छोटू, सुनील यादव आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights