20.7 C
New York
Sunday, May 19, 2024

Buy now

Chandauli: जन सहयोग संस्था का निःशुल्क Library व E-Library उद्घाटित

- Advertisement -

चंदौली के लिए जन सहयोग संस्था ने किया ऐतिहासिक कार्यः सुनील यादव
Chandauli: जन सहयोग संस्था की ओर से गरीब व जरूरतमंद बच्चों के लिए निर्मित ई-लाइब्रेरी व लाइब्रेरी का चेयरमैन सुनील यादव गुड्डू व ललित निबंधकार डा.उमेश प्रसाद सिंह समेत सपा नेता दिलीप पासवान ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस दौरान अतिथियों ने सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का आगाज किया। इसके बाद अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी ने संस्था के उद्देश्यों व कार्यों पर संक्षिप्त प्रकाश डाला। साथ ही सचिव प्रियंका गुप्ता समेत लाइब्रेरी के विद्यार्थियों ने अतिथियों को स्मृति चिह्न व बुके देकर सम्मानित किया।

इस दौरान मुख्य अतिथि चेयरमैन सुनील यादव गुड्डू ने संस्था द्वारा शिक्षा और रक्तदान के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना की। कहा कि संस्था ने कम समय में समाज के जरूरतमंद लोगों तक निःस्वार्थ भाव से मदद पहुंचाने का काम किया है। निःशुल्क लाइब्रेरी व ई-लाइब्रेरी से गरीब व जरूरतमंद बच्चों को बड़ी मदद मिलेगी। संस्था का यह प्रयास चंदौली नगर के लिए किया गया अभिनव व ऐतिहासिक प्रयास है।

ललित निबंधकार डा. उमेश प्रसाद सिंह ने कहा कि किसी व्यक्ति व संस्था का प्रयास छोटा या बड़ा नहीं होता, बल्कि नियत व मंशा मायने रखती है। जन सहयोग संस्था ने एक अच्छे राष्ट्र के निर्माण की अहम इकाई को स्थापित कर शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किया। उन्होंने कहा कि एक विकसित राष्ट्र के लिए तीन अहम चीजें होनी चाहिए, जिसमें देवालय, विद्यालय और पुस्तकालय शामिल हैं। आज महंगी होगी शिक्षा के दौर में संस्था का प्रयास सदैव याद रखा जाएगा। किताबों के बारे में जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि किताबें निर्जीव नहीं बल्कि एक जीवित मनुष्य के समान है यदि कोई व्यक्ति पूरे मनोयोग के साथ किताबों को पढ़ता है तो वही किताब उसके उत्तम भविष्य की बुनियाद बनती है।

सपा नेता दिलीप पासवान ने संस्था के कार्यों की प्रशंसा की। कहा कि जन सहयोग संस्था ने नगर ही नही आसपास के ग्रामीण इलाके के जरूरतमंदों की जरूरतों को पूरा करने का हरसंभव प्रयास किया है। हम सभी को उनसे सीखने और प्रेरित होकर कार्य करने की जरूरत है। इस अवसर पर विकास यादव, प्रेम मौर्य, अंकित सिंह, कन्हैया गुप्ता आदि उपस्थित रहे। संचालन विकास गुप्ता ने किया।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights