15.1 C
New York
Thursday, May 16, 2024

Buy now

Chandauli:पलभर में स्वाहा हो गया 10 बीघे खड़ी गेंहू की फसल,फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ग्रामीण व किसानों ने आग पर पाया काबू

- Advertisement -


चंदौली। सदर कोतवाली क्षेत्र के ने नेगुरा गांव के समीप मंगलवार को 33000 बोल्ट के तार आपस में टकरा गए। इससे निकले चिंगारी के कारण गेहूं की फसल में आग लग गई। छोटी सी विद्युत तार के टकराने से निकली चिंगारी ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसे चंदौली कोट के निवासी किसानों की 10 बीघे की गेहूं का फसल जलकर राख हो गई, लेकिन किसानों ने तत्परता दिखाते हुए कड़े मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।
बताते हैं कि नगर पंचायत के कोट निवासी ओमप्रकाश सिंह वीरेंद्र प्रताप सिंह निर्मल सिंह जितेंद्र सिंह की खेती नागुरा गांव के समीप सिवान में है उक्त किसानों के खेत से 33000 वोल्ट का तार गुजरा हुआ है। मंगलवार को किसी प्रकार आप इस टक्कर में विद्युत के निकले चिंगारी ने किसानों की गेहूं फसल में आग लग गई। देखते-देखते ही यह विकराल रूप धारण कर लिया जब तक लोग मौके पर पहुंच पाते तब तक सभी किसानों के लगभग ढाई ढाई बिगहे गेहूं की फसल जलकर राख हो गए।

वहीं आसपास किसानों की गेहूं के फसल जल गए, लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद किसानों ने आप पर काबू पा लिया। और इसके पहले किसानों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी लेकिन उसके पहुंचते पहुंचत किसानों आसपास की फसलों को बचाने में सफल हो गए। अगर आग नहीं बुझ पाए तो उक्त सिवान की पूरी फसल गेहूं की जलकर राख हो जाती है। जिसे किसानों को भारी क्षति उठानी पड़ती। पीड़ित किसानों का कहना है। कि जिला प्रशासन क्षतिपूर्ति हुई फसलों का तत्काल मुआवजा दे,ताकि हम लोगों को राहत मिल सके। इस बाबत तहसीलदार अजीत कुमार सिंह ने कहा कि लेखपाल के माध्यम से क्षतिपूर्ति का आकलन कर रिपोर्ट बना कर शासन को भेजी जाएगी। जल्द ही किसानों की सहायता राशि दिलाई जाएगी।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights