20.7 C
New York
Sunday, May 19, 2024

Buy now

Chandauli : भीगी पलको से अपने खेत में लगे आग को देखते रहे किसान चंद मिनटों में ही 150 बीघे गेंहू की फसल जलकर हो गई राख,परिवार के सामने संकट

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। जनपद में भीषण गर्मियों को देखते हुए आए दिन किसानों के गेहूं की फसल कहीं बिजली के शार्ट सर्किट से तो कहीं अज्ञात कारणों से जलकर राख हो जा रही है। जिससे किसान अपने आप को बेबस और लाचार महसूस कर रहा है। और उसकी पूरी मेहनत आग की लपटों के साथ ही जल जा रही है। जिस कारण उसके परिवार पर संकट के बादले मंडरा जा रहे हैं।
इलिया थाना क्षेत्र के खखडा गांव में शुक्रवार को अज्ञात करणो से गेहूं के फसल में आग लग गई। जिसमें एक दर्जन किसानों का लगभग 150 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मौके पर जुटे आसपास के ग्रामीणों ने खेत में लगे आग को काबू में करने का प्रयास किया। लेकिन आग काबू नहीं किया जा सका। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की वाहन ने ग्रामीणों की सहायता से किसी तरह आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक त्रियोगी सिंह 10 बीघा रविंद्र नारायण सिंह 10 बीघा नितेश कुमार सिंह 12 बीघा डब्ल्यू सिंह 11 बीघा बसंतु खरवार 4 बीघा गोपाल सिंह 4 बीघा सतीश सिंह 2 बीघा नागेंद्र सिंह 4 बीघा भूपेंद्र सिंह 4 बीघा सुदर्शन सिंह 3 बीघा बब्लू सिंह 6 बीघा गेहूं की फसल जल कर राख हो चुका था। खेत में आग के दौरान वहां मौजूद किसान पूरी तरह से लाचार और बेबस दिखाई दे रहे थे और उनकी आंखें पूरी तरीके से भीग गई थी। इस बाबत तहसील सुरेश चंद्र ने बताया कि मौक़े पर कानूगो व लेखपाल को भेजा गया है। जल्द ही रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजा जाएगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights