17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Chandauli:सिलेंडर फटने से 09 लोगो की रिहायशी मड़ई व उसमें रखा समान जलकर राख,जान बचाने के लिए सिवान में भाग खड़े हुए ग्रामीण

- Advertisement -


चहनियां। बलुआ थाना क्षेत्र के नादी पुरवा पर तिलक समारोह में बाद शार्ट सर्किट से मड़ई में आग लग गई। वही मड़ई में रखे तीन सिलेंडर आग की जद ने आकर ब्लास्ट कर गया। घटना को लेकर पूरे गांव में अफरा तफरी मच गई। इस दौरान अगलगी से 09 लोगो की रिहायशी मड़ई जलकर राख हो गयी। वही तीन लोगों की आंशिक रूप से क्षति हुई है। जिसमे 7 बकरी, 4 बकरी के बच्चे, 3 मोटर साइकिल ,9 सायकिल ,1 ठेला , खाद्य सामग्री, कापडा सहित टेंट हाउस का सामान जलकर नष्ट हो गया। आग इतनी भयावह थी। कि लोग सिवान में भागकर अपनी जान बचा पाए। सूचना पर पहुचे लेखपाल ने मौका मुआयना कर उच्चाधिकारीयों को रिपोर्ट भेज दिया है।
बताते हैं कि नादी गांव के पुरवा में शुक्रवार की शाम को चंद्रिका निषाद के पुत्री की शादी व भोला निषाद के पुत्र सीताराम का तिलक समारोह था। तिलक बीतने के बाद तीनों सिलेंडर व अन्य सामग्री रिहायशी मड़ई में रखकर रुके रिस्तेदारो को भोजन करा रहे थे। तभी अचानक मड़ई में आग लग गयी। रात में तेज हवा होने के कारण आग इतनी तेज हो गयी।

कि आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया। वही मड़ई में रखा तीनो सिलेंडर में भी आग लग गयी। सिलेंडर में आग लगने के बाद ग्रामीण व परिजन एक किलोमीटर दूर सिवान में भाग खड़े हुए। देखते ही देखते बगल में स्थित शंकर निषाद,दुलारे निषाद,संकठा निषाद,भोला निषाद,सबरजीत,भानु, श्याम देई,बजरंगी,प्रेम सागर का भी रिहायशी मड़ई धु धु कर जलने लगा। जिसमे सात बकरी,तीन बाइक,नव सायकिल,ठेला, घर गृहस्थी का सब सामान जलकर राख हो गया। वही पास स्थित सारनाथ, सरनपति, रामबली का भी रिहायशी मड़ई आंशिक रुप से जल गया। इन लोगो का भी समान जलकर नष्ट हो गया। वही सुबारी प्रजापति के टेंट हाउस का सामान जनरेटर, चारपाई, गद्दा,दरी, मैट भी जल गया। ग्रामीणो के अनुसार आग टेंट के शार्ट सर्किट से आग लगने से हुई । रात्रि में ही बलुआ इंस्पेक्टर शैलेश मिश्रा,चौकी इंचार्ज अभिषेक शुक्ला भी पहुच गये। शनिवार की सुबह मौके पर लेखपाल रामाशीष पहुचकर मौका मुआयना कर रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारीयों को भेज दिया।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights