17.4 C
New York
Sunday, May 19, 2024

Buy now

विश्व मलेरिया दिवस पर यथार्थ नर्सिंग कॉलेज एंड पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट की छात्रा-छात्राओ ने जिला अस्पताल में लोगो को किया जागरूक

- Advertisement -

चंदौली। विश्व मलेरिया दिवस पर पंडित कमला पति जिला संयुक्त चिकित्सालय में बृहस्पतिवार को यथार्थ नर्सिंग कॉलेज एंड पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट के बी.एस.सी.नर्सिंग व जी.एन.एम.प्रथम वर्ष की छात्र-छात्राओं ने मलेरिया से बचाव व उसके  लक्षण के बारे में लोगों को जागरूक किया। और अस्पताल में भर्ती मरीज व उनके तिमादारो के मलेरिया से बचाव के लिए विस्तार से जानकारी दी।
इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश ने कहा कि मलेरिया से लगभग प्रति वर्ष 290 मिलियन लोग संक्रमित होते हैं। और चार लाख लोग इस बीमारी से संक्रमित हो कर मर जाते है। मलेरिया एक जानलेवा बीमारी है। लेकिन अगर समय से इसका इलाज कराया जाए। तो निश्चित रूप से मरीज स्वस्थ हो सकता है।

उन्होंने कॉलेज की फैकल्टी मधु सेठ आँचल वर्मा गजाला नाजमिन और अंजनी कुमारी के नेतृत्व में कॉलेज के सभी छात्र को प्रशंसा करते हुए कहा कि लोग ने  पोस्टर व चित्र के माध्यम से लोगो को मलेरिया के बारे में जागरूक करना अति सराहनीय है। इस बीमारी के लिए लोगो को जागरूक करना अति आवश्यक है। जिससे लोग इस बीमारी के संक्रमण से बच सकें।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights