25.3 C
New York
Wednesday, June 19, 2024

Buy now

Naugarh सीएचसी पर मरीजों को नहीं मिल रही एक्सरे की सुविधा

- Advertisement -

Naugarh CHC पर लो वोल्टेज व डीजल के अभाव में एक्सरे मरीज बाहर एक्सरे कराने को विवश

Young Writer, Naugarh: नौगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लो बोल्टेज समस्या व जनरेटर में डीजल नहीं होने से मरीजों को एक्स-रे सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। शनिवार को बाइक से गिरकर गंभीर रूप से घायल जितेन्द्र कुमार को एक्सरे कराने के लिए अस्पताल में घंटों बैठाए रखने के बाद चिकित्सकों ने अन्यत्र ले जाने की सलाह दिया। वहीं गांवों से आए अन्य लोग भी सुविधा का लाभ नहीं मिल पाने से काफी परेशान नजर आए।

इस बाबत अधीक्षक डा.अवधेश कुमार सिंह पटेल ने बताया कि अस्पताल में लो वोल्टेज की समस्या व्याप्त है। जनरेटर को चलाने में डीजल की अनुपलब्धता होने से सेवाएं देने में परेशानी हो रही है। एंबुलेंस वाहन सूचना के आधार पर किसी मरीज को ले आने के लिए बाहर गयी हुर्द है। जिसे वापस आने पर डीजल ले आने के लिए जनपद सोनभद्र में डीजल टंकी पर भेजा जाएगा। शनिवार को दोपहर मे बाघी गांव निवासी जितेंद्र कुमार पुत्र बसंत लाल 24 वर्ष बाइक से अनियंत्रित होकर देवखत गांव के समीप गिर गया, जिसमें उसके हाथ व पैर में चोट आ गई।

वहीं सुनिता देवी 35 वर्ष पत्नी गुलाब यादव ग्राम डूमरिया व सत्यजित 05 वर्ष पुत्र राजेश कुमार निवासी ग्राम भरदुआ सुबह से दोपहर बाद तक एक्स रे कराने के लिए अस्पताल में बैठे रहे, जिन्हें सुविधा का लाभ नहीं मिल पाया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डा.अवधेश कुमार पटेल की मनमानी से अस्पताल में मरीजों को दवा उपचार का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। सामुदायिक कार्यकर्ता मनोज कुमार केशरी ने आरोप लगाया है कि चिकित्सा अधीक्षक कभी भी अस्पताल में मौजूद आवास में प्रवास नहीं करते है। अपने नियुक्ति स्थल पर सप्ताह में एक या दो दिन ही रहा करते हैं।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights