17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Chandauli से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के घोषणा-पत्र से गायब हैं स्थानीय मुद्देः अंजनी सिंह

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। जिला पंचायत सदस्य व समाजवादी विचारक अंजनी सिंह ने एक बार फिर जिले की जनता, गांव, गरीब, किसान, नौजवान, छात्र-छात्राओं के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए अपनी चिंताए जताई है। साथ ही उन्होंने चुनाव लड़ने वाले राजनीति दलों के प्रत्याशियों के समक्ष जनता के प्रतिनिधि के रूप में कई महत्वपूर्ण मांगों को रखा।
उन्होंने कहा कि किसी प्रत्याशी ने चंदौली के बुनियादी जरूरतों को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल नहीं किया है।

चंदौली की जनता आखिर किस प्रत्याशी को अपना मतदान करे और क्यों? जब किसी प्रत्याशी को चंदौली के आम गरीब, श्रमिक, किसान, नौजवान, नागरिकों के के मूलभूत जरूरतों का ख्याल ही नहीं है। अंजनी सिंह ने सभी प्रत्याशियों से अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने और चुनाव उपरांत उन मांगों को तत्परता दिखाते हुए पूरा कराने की मांग की है। कहा कि चंदौली में उच्च शिक्षा व्यवस्था के क्रम में जिला के भीतर चकिया व सकलडीहा में दो आईआईटी कालेजों का निर्माण किया जाना जरूरी है।

जनपद के शहीद हीरा सिंह राजकीय पीजी कालेज धानापुर में एमएससी, बीकॉम, एमकॉम एवं ला की पढ़ाई शुरू की सुविधा हो। इसके अलावा धानापुर व माधोपुर में बीएससीएजी व एमएससीएजी की पढ़ाई के लिए कालेज का निर्माण कराया जाए। जनपद के कमालपुर में नर्सिंग कॉलेज का निर्माण व कमालपुर में निर्मित सरकारी हॉस्पिटल पर चिकित्सक फार्मासिस्ट समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति कर उसका संचालन किया जाएगा। बरहनी ब्लॉक के अमड़ा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उन्नतशील बनाकर जन उपयोगी बनाए जाने पर बल दिया।

जनपद मुख्यालय पर पॉलिटेक्निक कालेज में सुधार करते हुए शिक्षकों की नियुक्ति के साथ बीएड, एमएड की पढ़ाई की व्यव्स्था कराना। जनपद के मुगलसराय में सैनिक स्कूल सहित एलबीएस कालेज में पीएचडी की पढ़ाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिला मुख्यालय पर न्यायालय निर्माण सहित अधिकारियों के आवास की व्यवस्था कराना। जिला मुख्यालय पर अलग से जिला चिकित्सालय का निर्माण कराना जिला चिकित्सालय में एमआरआई कि सुविधा उपलब्ध कराना। चंदौली जनपद को गंगा कटान से निजात दिलाने की गारंटी स्थानीय लोगों को दी जाए। इसके साथ जनपद के किसानों को कृषि संसाधनों के साथ जरूरी उर्वरक व खाद-बीज समय पर उपलब्ध हो। अंजनी सिंह ने कहा कि इस बार जिला की जनता वोट देने से पहले अपनी जरूरतों पर सवाल करें और प्रत्याशियों से इन मांगों को पूरा कराने की शर्त पर ही उनके पक्ष में मतदान करें, तभी जाकर चंदौली जनपद का समुचित विकास हो पाएगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights