17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Loksabha Election: बूथ से लेकर मतदान मार्ग तक सुरक्षा के पुख्ता हो इंतजाम

- Advertisement -

हर मतदान केन्द्र पर बिजली पानी और छाया का व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश

Young Writer, सकलडीहा। एक जून को जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान होना है। इसको लेकर सोमवार को उपजिला निर्वाचन अधिकारी अनुपम मिश्रा जोनल और सेक्टर मजिस्टेªटों के साथ समीक्षा बैठक किया। इस दौरान लायन आर्डर के साथ बूथों पर मतदान शुरू होने से लेकर समाप्ति तक पूर्ण व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया। पंचायत अधिकारियों को बूथों पर छाया और पानी के साथ साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने को बताया।

लोकसभा चुनाव को लेकर तहसील स्तर पर तैयारी पूरी कर लिया गया है। विधान सभा के कुल 357 बूथों पर शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर जोनल और सेक्टर मजिस्टेªटों को पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। इसके साथ ही पोलिंग पार्टी के पहुंचने से लेकर वापस लौटने तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम और लायन आर्डर को बनाये रखने को लेकर निर्देशित किया। प्रत्येक जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को बूथों तक ईवीएम मशीन के माध्यम से निर्धारित समय से मतदान कराने को बताया।

इसके अलावा अतिसंवेदनशील और संवेदनशील बूथों पर कंट्रोल रूम के माध्यम से बराबर निगरानी रखने को कहा। सभी बीडीओ और एडीओ को मतदान केंद्र तक जाने वाले मार्ग पर साफ सफाई व पानी, छाया और रोशनी पीठासीन अधिकारियों को सुविधा मुहैया कराने को बताया। किसी प्रकार की लापरवाही होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दिया। इस मौके पर तहसीलदार राहुल सिंह, जोनल मजिस्ट्रेट प्रोफेसर प्रदीप कुमार पांडेय, नायब तहसीलदार अजीत जायसवाल, अमित सिंह, राजेन्द्र प्रकाश, सुजीत सहित अन्य रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights