31.6 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

Loksabha Chandauli: Manoj Singh W के संघर्षों की पिच पर जीत की पारी खेल गए बीरेंद्र सिंह

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। अबकी बार चंदौली लोकसभा के मतदाताओं ने परिवर्तन को चुना और दो बार से सांसद रहे डा.महेंद्रनाथ पांडेय के विकास के दावों को नकारते हुए इंडिया गठबंधन का चेहरा बने बीरेंद्र सिंह के सिर जीत का सेहरा बांध दिया। इस जीत के पीछे कई वजहें रहीं। लेकिन एक ऐसा फैक्टर रहा, जो सपा की जीत के लिए बेहद अहम हुआ। जी हां! बात हो रही मनोज सिंह डब्लू की, जिन्होंने लगातार कई वर्षों से डा.महेंद्रनाथ पांडेय व डबल इंजन की सरकार की पुरजोर खिलाफत की और निरंतर सांसद की खामियों को पटल पर लाने का काम पूरी मजबूती के साथ किया।

जीत के बाद समर्थकों संग मतगणना स्थल पर जश्न मनाते Manoj Singh W
जीत के बाद समर्थकों संग मतगणना स्थल पर जश्न मनाते Manoj Singh W

ऐसी स्थिति में यह कहा जाना कहीं से भी गलत नहीं होगा कि मनोज सिंह डब्लू ने चंदौली में अपने संघर्षों के बदौलत जो पिच तैयार की थी उस पर सपा के बीरेंद्र सिंह जीत की पारी खेल गए, जिसमें उन्हें चंदौली के जनता और मतदाताओं का भरपूर साथ मिला। सर्वविदित है कि मनोज सिंह डब्लू जनहित के मुद्दों को लेकर हमेशा मुखर रहते हैं। उनकी यह मुखरता व सक्रियता सैयदराजा विधानसभा या चंदौली लोकसभा तक सीमित नहीं है वहीं कहीं भी किसी भी मुद्दे पर जनता के साथ सरकार के विरोध में खड़े नजर आते हैं। किसानों का मुद्दा हो, सड़क, बिजली, पानी, पुल-पुलिया का मुद्दा हो या किसानों के हक व सुविधाओं की बात मनोज सिंह डब्लू ने हमेशा जनता की आवाज को मजबूती के साथ रखने का काम किया है।

जाहिर है कि सरकार की खिलाफत करने का खामियाजा भी वह भुगते और उन पर एक के बाद एक कई मुकदमें हुए। फिर विधानसभा चुनाव में उन्हें सैयदराजा विधानसभा से मौका मिला, लेकिन वह जीत की दहलीज पर जाकर थिथक गए। हालांकि उन्होंने लोकसभा चंदौली से टिकट मांगा और उनकी दावेदारी काफी मजबूत रही, लेकिन समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने तमाम समीकरणों व चंदौली लोकसभा के बदले हालात को देखते हुए बीरेंद्र सिंह को प्रत्याशी चुना और उनके नेतृत्व में समाजवादी पार्टी ने शानदार तरीके से सपा के विजन और इंडिया गठबंधन के वादों व गारंटी को लेकर जनता के बीच गए और उन्हें अपनी ओर मोड़ने का काम पूरी शिद्दत से किया।

इस दौरान Manoj Singh W ने सपा प्रत्याशी बीरेंद्र सिंह के समर्थन में ताबड़तोड़ कई आयोजन, सभाएं, रैली व कार्यक्रम किए। इसके साथ ही उनका जनसम्पर्क भी तूफानी रहा। वह जहां भी गए सपाइयों और आमजन में नई जान फूंकी। नतीजा यह रहा कि मतदान के दिन समाजवादी पार्टी के पक्ष में झमाझम वोट पड़े, जो भाजपा के केंद्रीय मंत्री और दो बार सांसद रहे डा.महेंद्रनाथ पांडेय के विकास के दावों पर भारी पड़ गया। जनता बदलाव चाहती थी और उसने अपने वोट से अपनी मंशा को जाहिर किया। हालांकि मतदान के बाद किसी भी प्रत्याशी के स्पष्ट जीत के कयास नहीं लगाए जा रहे थे।

जीत के बाद Manoj Singh W ने शहीदों को किया नमन

चंदौली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू सपा प्रत्याशी की जीत के बाद सीधे शहीद स्मारक स्थल सैयदराजा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सर्वप्रथम शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर शीश नवाया और सैयदराजा बाजार में जाकर लोगों के बीच मिठाई बांटी और जीत का जश्न मनाया। उन्होंने इस जीत में योगदान देने वाले एक-एक कार्यकर्ता और मतदाता के प्रति आभार जताया। कहा कि लोगों ने बदलाव को चुना है आगामी दिनों में चंदौली में बदलाव होकर रहेगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights