17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Kisan Divas: डीएम का फरमान‚ फिल्ड में निकले अधिकारी और दूर करें किसानों की समस्याएं

- Advertisement -


डीएम की अध्यक्षता कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुआ किसान दिवस

Young Writer, चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टीका फुंडे की अध्यक्षता में किसान दिवस की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित कराने का निर्देश दिया। कहा कि किसानों की समस्याओं को निस्तारित कराने में किसी तरह की शिथिलता अधिकारियों द्वारा न बरती जाए। सभी संबंधित अधिकारी ऑफिस में बैठ कर समस्याओं को सुने और समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित कराएं साथ ही फील्ड में निकलें और किसानों से मिल के उनकी समस्याओं को जाने एवं उनके फीडबैक भी लें जिससे कि छोटी मोटी समस्याएं यथाशीघ्र निस्तारित हो सके।

जिलाधिकारी ने बैठक में अनुपस्थित वन विभाग एवं हाइडिल के अधिकारियों को तुरंत बैठक में शामिल होने का निर्देश दिया। कोपरेटिव विभाग की निर्माणधीन बिल्डिंग में गुणवत्तापूर्ण कार्य न होने के मुद्दे पर जिलाधिकारी ने कमेटी गठित कर जांच कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने सोसायटी पर पोटाश उपलब्ध कराने हेतु उसकी डिमांड करने के लिए एआर कॉपरेटिव को निर्देशित किया। यूरिया की उपलब्धता पर एआर कॉपरेटिव ने बताया कि वर्तमान में यूरिया, डीएपी की उपलब्धता है। जिन सोसायटी में अभी यूरिया नहीं पहुंची है वहां एक सप्ताह में उपलब्ध करा दी जाएगी। नौगढ़ से आए किसानों ने नौगढ़ के बंधी के गहरीकरण व सफाई का मुद्दा उठाया। जिस पर जिलाधिकारी ने बंधी की सफाई हेतु अधिक से अधिक प्रपोजल बनाने का निर्देश दिया।

साथ ही मझगांवा बंधी रिपेयर कराने का निर्देश भी दिया। उन्होंने ट्यूबवेल में लो वोल्टेज समस्या पर विद्युत विभाग को इसका ठोस उपाय करने हेतु निर्देशित किया। मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव ने एआर कॉपरेटिव को निर्धारित रेट से अधिक पर यूरिया विक्री होने पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को स्पष्टीकरण निर्गत कराने का निर्देश दिया। चंद्रप्रभा बांध रिसाव मुद्दे पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस पर ठोस उपाय करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में चंद्रप्रभा बांध के रिसाव का मुद्दा किसानों द्वारा जोर शोर से उठाया गया।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights