17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

वोट की राजनीति में दिव्यांग रमेश से छिन लिया अनाज का आसरा, Manoj Singh W ने दिया आजीवन मदद का भरोसा

- Advertisement -

धरांव पहुंचकर मनोज सिंह डब्लू ने सुनी दिव्यांग की व्यथा, दी आर्थिक मदद

Young Writer, चंदौली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू गुरुवार को धरांव गांव स्थित दोनों आंखों से अंधे रमेश के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रमेश के घर की माली हालत देख मर्माहत हो गए। बातचीत में रमेश ने बताया कि उन्हें पहले लाल राशन कार्ड पर अनाज मिलता था, लेकिन इस महीने से उनका नाम राशन कार्ड से काटकर राशन बंद कर दिया गया। ऐसे में उनके व परिवार के सदस्यों पर पेट भरने की समस्या उत्पन्न हो गयी। बातचीत में रमेश ने बताया कि उनका नाम वोट ना देने के कारण काटा गया।

इस बात की जानकारी होने पर मनोज सिंह डब्लू इसके लिए जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों, एसडीएम व डीएम समेत स्थानीय विधायक पर निशाना साधा। कहा कि शहीद के सम्मान को भुले चुके लोग अब दोनों आंखों से अंधे व्यक्ति के साथ ऐसा कृत्य कर रहे हैं। रमेश दोनों आंखों से अंधे हैं और उनको मिलने वाले राशन पर उनकी असहाय बहन व उनके बच्चे आश्रित है। बावजूद इसके उनका लाल राशन कार्ड से नाम काट दिया गया। ऐसे में उन्होंने तत्काल रमेश को आर्थिक मदद दी। साथ ही भरोसा दिया कि जब तक उनका राशन कार्ड से नाम जुड़ नहीं जाता। वह प्रत्येक माह अनाज पर आने वाले खर्च की धनराशि उन्हें देते रहेंगे। साथ ही राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए एसडीएम व डीएम से मुलाकात करेंगे, ताकि एक असहाय, बेबश व दिव्यांग व्यक्ति के भोजन का आसरा ना छिन जाए।

कहा कि वोट के लिए विकलांग को इस तरह से प्रताड़ित करना निम्न स्तर की राजनीति है। ऐसा करने वाले लोग कभी किसी का भला नहीं कर सकते। इस दौरान उन्होंने विकलांग रमेश की बहन को अपना नंबर दिया और भरोसा दिया कि उनके सुख-दुख में वह आजीवन उनके साथ खड़े रहेंगे। कहा कि धरांव के दोनों आंख से अंधे रमेश के साथ जो कुछ भी हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण है और जिला प्रशासन के अंदर यदि थोड़ी सी भी मानवता व संवेदनशीलता बची है तो वह तत्काल रमेश का नाम लाल राशन कार्ड से जोड़कर उन्हें राशन योजना के लाभ से लाभान्वित करना सुनिश्चित करें और साथ ही ऐसा कृत्य करने वालों को दंडित करें, ताकि असहाय व विकलांगों के साथ ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो सके।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights