33.4 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

उद्‍यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर करें दूरः CDO Chandauli

- Advertisement -

Chandauli कलेक्ट्रेट में सीडीओ ने सुनी उद्यमियों की समस्याएं

Young Writer, चंदौली। मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान उद्यमियों ने समस्याओं से अवगत कराया। सीडीओ ने संबंधित अधिकारियों को उद्यमियों से संबंधित समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अभी तक चुनाव में व्यस्त थे। लेकिन अब सभी लोग निर्वाचन कार्य से फ्री हो चुके हैं। इसलिए उद्यमियों की समस्याओं को त्वरित गति से निस्तारित कराए। इसमें लापरवाही व उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उद्यमियों ने रामनगर इंडस्ट्रियल एरिया में आने-जाने के लिए सड़कों के निर्माण, पटनवा से सिंधिताली के सड़क निर्माण के बजट स्वीकृति का मुद्दा उठाया। इसके अतिरिक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं विद्युत कनेक्शन दिलाए जाने, नई यूनिट में विद्युत कनेक्शन कराने में हो रही देरी के संबंध में जानकारी दी। इसपर सीडीओ ने शीघ्र कारवाई करने निर्देश दिया।

उन्होंने सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने की हिदायत सम्बन्धित अधिकारी को दिया। उन्होंने सहायक आयुक्त स्टांप एवं स्टांप निबंधन विभाग को अपनी स्पष्ट व्याख्या देने का निर्देश दिया। अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए सैद्धांतिक सहमति बन गई है। बजट मिलते ही कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा। जीएम डीआईसी ने बताया कि जिले से जरी जरदोजी एवं काला चावल का निर्यात बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ से विभिन्न प्रकार की सरकारी सहायता दी जाएगी। कहा कि जरी जरदोजी के काम में लगे संगठनों को एकत्रित करके एक सेमिनार आयोजित किया जाएगा।उसके माध्यम से निर्यात को बढ़ाने वाली स्कीमों के बारे में बताया जाएगा। इस मौके पर लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारी सहित प्रमुख उद्यमी उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights