17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

School Management Committee: सतर्कता व स्वच्छता से खुद को संचारी रोगों से बचाएं

- Advertisement -

हथियानी स्कूल पर हुई स्कूल मैनेजमेंट कमेटी की बैठक

Young Writer, चंदौली। कंपोजिट विद्यालय हथियानी पर बुधवार को स्कूल मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी मोहम्मद सुराका ने विभिन्न विषयों पर जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बच्चों व अभिभावकों को संचारी रोगों से बचने के लिए स्वच्छता को अपनाने व सतर्कता बरतने की सलाह दी।

उन्होंने बताया कि बारिश के मौसम में जल जनित और गंदगी के कारण बहुत सी संक्रामक बीमारियां फैलती है, जिससे बचने के लिए सतर्कता बहुत जरूरी है। इसके अलावा घर के अंदर और आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें। बताया कि बच्चों की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए समयबद्धता व टाइम मोशन पर ध्यान देना होगा। इसके अलावा हम सभी को पर्यावरण के प्रति गंभीर व जिम्मेदार होने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने डीबीटी, नामांकन, हाउस होल्ड सर्वे पर विशेष फोकस करने की सलाह दी।

प्रधानाध्यापक कुंवर वीरेंद्र प्रताप सिंह ने बच्चों में शैक्षिक उन्नति के लिए बेहतर माहौल देने का आह्वान किया। कहा कि बच्चों पर पढ़ाई को लेकर दबाव न बनाएं, बल्कि उन्हें विभिन्न माध्यमों से पढ़ाई के प्रति प्रेरित करें। विद्यालय के द्वारा बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें खेल गतिविधियों के साथ ही अन्य कार्यक्रमों में प्रतिभाग कर उनके व्यक्तित्व को निखारने का प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर ग्राम प्रधान राजेश यादव, रामाज्ञा तिवारी, रवि मिश्र, स्वाति, दीपा, ममता, निधि, सरिता आदि उपस्थित रहीं।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights