17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Meter Reader के मानदेय के मुद्दे को मनोज सिंह डब्लू ने मजबूती से उठाया

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। चार माह से रुके पड़े मानदेय को लेकर आंदोलित विद्युत विभाग के मीटर रिडरों को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू का साथ मिला। इस दौरान उन्होंने एक्सईएन विद्युत खंड प्रथम कार्यालय पर धरनारत मीटर रिडरों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। इसके साथ ही एक्सईएन विद्युत से मुलाकात कर मीटर रिडरों के मानदेय व पीएफ से संबंधित समस्याओं को मजबूती के साथ रखा और एक सप्ताह के अंदर रुके हुए मानदेय का भुगतान कराने के साथ ही संबंधित फर्म के बिलों को रोकने की मांग की। चेताया कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो मीटरों रिडरों के हित में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि विद्युत विभाग को अपनी सेवाएं देने वाले मीटर रिडरों का मानदेय पिछले चार माह से ठेकेदार व संबंधित फर्म द्वारा रोक रखा गया है। जब भी मीटर रिडर अपने मानदेय की बात करते हैं तो ठेकेदार द्वारा मीटर रिडरों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है और उन्हें काम से निकालने की धमकी दी जाती है। कहा कि मीटर रिडरों को पहले से ही बहुत कम मानदेय मिल रहा है। बावजूद इसके उसे चार माह तक रोक दिए जाने से इनके समक्ष अपना परिवार चलाना मुश्किल हो गया है। कहा कि आर्थिक तंगी व मानसिक प्रताड़ना झेल रहे मीटर रिडर अंततः अपने हक के लिए एक्सईएन कार्यालय पर धरनारत हुए और उन्होंने समस्या के समाधान के लिए मदद मांगी है।

Manoj Singh W ने कहा कि एक्सईएन ऐसे तमाम फर्म व ठेकेदारों का बिल भुगतान ना करें और मीटर रिडरों का भुगतान सुनिश्चित कराएं। इसके साथ ही मीटर रिडरों से पीएफ का पैसा ठेकेदार द्वारा काटा जाता है लेकिन इनके पीएफ खाते में पैसा जमा नहीं किया जा रहा है। मानदेय व पीएफ का मुद्दा मीटर रिडरों के आर्थिक हित से जुड़ा अत्यंत गंभीर मामला है, जिसे बिजली विभाग तत्काल संज्ञान में लेकर रुके हुए मानदेय का भुगतान कराए। साथ ही पीएफ विसंगतियों को भी दूर करना सुनिश्चित करें। इस बाबत एक्सईएन विद्युत ने बताया कि मामला संज्ञान में है जिससे विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ ही संबंधित फर्म को अवगत करा दिया है। क्रमबद्ध तरीके से सभी मीटर रिडरों की समस्या को दूर कर दिया जाएगा। इस अवसर पर चन्द्रिका जायसवाल, बृजेश कुमार, मुकेश कुमार, दिलीप कुमार, संतोष यादव, सोनू चौहान, चंदन चौहान, विनोद चौहान, वीरेंद्र प्रताप, अक्षय, अतुल, अमित आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights