17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Plantation : पौध लगाए प्रशासन, देखभाल के साथ संरक्षण देंगे Manoj Singh W

- Advertisement -

Manoj Singh W बोले‚ पौधरोपण में की लापरवाही तो विभाग व अधिकारियों को पिलाएंगे पानी

Young Writer, चंदौली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू पर्यावरण एवं पौधरोपण कार्यक्रम को लेकर बेहद गंभीर व संजीदा नजर आ रहे हैं। विगत एक पखवारे से वह पौधरोपण अभियान को ग्रामीण इलाकों में गति दे रहे हैं। इस पावन कार्य में सहयोग के लिए उन्होंने बीडीओ के साथ ही डीएफओ से भी पेड़ की उपलब्धता सुनिश्चित कराते हुए सहयोग की अपील की थी, लेकिन प्रशासन ने पुनीत कार्य में सहयोग करने से दूरी बनाई। ऐसे में बीते गुरुवार को जिले के प्रशासनिक अफसरों के साथ मीटिंग के दौरान मनोज सिंह डब्लू ने पौधरोपण कार्यक्रम को लेकर डीएफओ समेत प्रशासनिक अमले का आगाह किया कि अबकी बार पौधरोपण धरातल पर होना चाहिए।

उन्होंने पौधरोपण से जुड़ी जानकारी तलब की और कहा कि प्रशासन ने पौधरोपण कार्यक्रम में सहयोग नहीं किया, लेकिन वे प्रशासन द्वारा लगाए गए पेड़ों के संरक्षण में भरपूर सहयोग देंगे। खुद के खर्च से टैंकर लगाकर नियमित रूप से पेड़ों को पानी देने का दायित्व उनके द्वारा उठाया जाएगा, लिहाजा डीएफओ और अन्य विभागों जो भी पौधरोपण के कार्यक्रम होंगे उसकी जानकारी उपलब्ध कराएं, ताकि पेड़ों की देखभाल व पानी देने आदि का काम किया जा सके। कहा कि अब तक जिले के अधिकारियों ने कागजों पर खूब पेड़ लगाए, जिसका नतीजा रहा कि अबकी बार जनपदवासियों ने भीषण गर्मी जैसी दुश्वारियों का सामना किया, लेकिन अब आगे ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

Manoj Singh W ने कहा कि पौधरोपण कार्यक्रम की पूरी निगरानी होगी और लगाए गए पौधों का पूरा संरक्षण भी किया जाएगा, ताकि जो पौध लगे वह हम सभी की निगरानी व देखभाल से आगे चलकर पेड़ का स्वरूप धारण करें। पौधरोपण अभियान की इस मंशा को हम सभी को मिलकर पूरा करना होगा। कहा कि यदि इस मिशन में किसी भी विभाग या अधिकारी के द्वारा गड़बड़ी की गई तो पेड़ों के साथ-साथ उस विभाग व अधिकारी को भी पानी पिलाने का काम होगा। इसमें किसी भी तरह की कोताही नहीं होगी। क्योंकि मामला पर्यावरण से जुड़ा है और बेहद संजीदा भी है। इसलिए हम सभी को अपने-अपने दायित्वों के प्रति निष्ठावान व सजग होना होगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights