17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Naugarh: राशन नहीं मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन

- Advertisement -

Young Writer, नौगढ़: देवखत गांव के कोटेदार रामसागर के विरुद्ध गबन का आरोप के अन्तर्गत थाने में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज होने के बाद पोर्टिबिलिटी सिस्टम से माह जुलाई का खाद्यान्न का लाभ अब तक आधे से भी कम लाभार्थियों को मिल पाने से से आक्रोशित राशनकार्ड धारकों ने सोमवार को तहसील परिसर में प्रदर्शन किया।
आरोप लगाया कि अन्त्योदय राशनकार्ड के कुल 225 व पात्र गृहस्थी के 209 लाभार्थियों में अब तक 76 लाभार्थियों को ही लाभान्वित किया गया है। 50 लाभार्थियों को राशन लेने के लिए सोमवार को सूची दी जा रही है। पाश मशीन से राशन वितरण 24 जुलाई तक ही होना है।

पूर्ति निरीक्षक की शिथिलता से 308 लाभार्थी लाभ पाने से वंचित रह जाएंगे। माह जुलाई का राशन नहीं मिल पाने व 03 लाभार्थियों का पाश मशीन में अंगूठा लगवा कर राशन नहीं दिए जाने से क्षुब्ध राशनकार्ड धारकों ने शुक्रवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष भगवानदास अग्रहरि के नेतृत्व में देवखत गांव की कोटे की दुकान के सामने धरना प्रदर्शन कर के नौगढ चकिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था। सूचना पाकर तत्कालीन उपजिलाधिकारी आलोक कुमार व सीओ आपरेशन कृष्ण मुरारी शर्मा ने मौके पर पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणों को काफी समझा बुझाकर आक्रोश शांत कराया था। समस्या का समाधान नहीं होने से काफी आक्रोशित ग्रामीणों का समूह दोपहर बाद तहसील मुख्यालय पर पहुंच कर धरना प्रदर्शन करने लगा था। तत्कालीन उपजिलाधिकारी आलोक कुमार व पूर्ति निरीक्षक संजय कुमार राय ने शनिवार को क्षेत्र के अन्य कोटे की दुकानों पर बचे हुए जुलाई माह का खाद्यान्न को देवखत गांव के राशनकार्ड धारकों को पोर्टिबिलिटी सिस्टम से दिलवाए जाने व आरोपी कोटेदार रामसागर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराए जाने का भरोसा देकर आक्रोश शांत कराया।

पूर्ति निरीक्षक संजय कुमार राय ने बताया कि क्षेत्र में संचालित 46 कोटे की दुकानों में से देवखत गांव की दुकान निलंबित होने पर क्षेत्र की 45 कोटे की दुकानों पर माह जुलाई का बचा हुआ खाद्यान्न को पोर्टेबिलिटी सिस्टम से दिए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी के एक सौ से अधिक लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया है। 24 जुलाई तक अधिकांश लाभार्थियों को लाभान्वित कर दिया जाएगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights