17.7 C
New York
Saturday, September 21, 2024

Buy now

आपात स्थिति में Police Security Helpline Number करे डायलः SP Chandauli

- Advertisement -

Young Writer, सकलडीहा। क्षेत्र के रानेपुर गांव में अमर ज्योति सेवा केंद्र की ओर से महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक आदित्य लाग्हें ने दीप प्रजल्वित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान उपस्थित बालिकाओं एवं महिलाओं द्वारा प्रेरणादाई सांस्कृतिक कार्यक्रम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं अन्य विषयों पर कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

SP Chandauli आदित्य लांग्हे ने कहा कि किशोरियां शिक्षित एवं जागरूक बनकर अपने अधिकारों को पहचाने और देश व समाज में परिजनों का नाम रोशन करें। उन्होंने कानून की जानकारी देते हुए कहा कि कभी आपात स्थित में असुरक्षित समझें तो 112, 1090, 102, 108, 181, 1076, 1098 नंबर डायल करें। एसपी ने कहा कि बालिकाएं दो घरों में रोशनी की मिसाल जलाने का कार्य करती हैं। इन्हें बेहतर शिक्षा और संस्कार देकर देश का मान बढ़ाया जा सकता है। अभिभावकों का अहम दायित्व है कि वह अपने बच्चों को सुरक्षा के प्रति जागरूक कर सतर्क रहने की सलाह दें। सुरक्षा के लिए किसी भी स्थिति में पुलिस को फोन कर सहायता लें। पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए हर समय तत्पर रहती है। समाज में उत्पीड़न का शिकार हो रही महिलाओं के बारे में पुलिस को जानकारी देकर एक आदर्श नागरिक का दायित्व निभाने की जिम्मेदारी हम सभी की है।

इंद्रजीत सिंह व रंजन ने विभाग द्वारा संचालित स्पॉन्सरशिप योजना के बारे में मौजूद बालिकाओं एवं महिलाओं को विस्तृत जानकारी दी। 25 को स्पॉन्सरशिप एवं 6 निराश्रित पेंशन योजना के अंतर्गत लाभार्थियों का फॉर्म भरा गया।कार्यक्रम के अंत में संस्था के कोऑर्डिनेटर सुजीत कुमार ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी रघुराज,ग्राम प्रधान महेंद्र राम, महिला संगठन अध्यक्ष कृष्णावती, चिंतामणि, आकांक्षा मौर्य, कालिंदी, साधना सहित सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights